Header Ads Widget

New Post

6/recent/ticker-posts
Telegram Join Whatsapp Channel Whatsapp Follow

आप डूुबलिकेट वेबसाइट से बचे दुनिया का एकमात्र वेबसाइट यही है Bharati Bhawan और ये आपको पैसे पेमेंट करने को कभी नहीं बोलते है क्योंकि यहाँ सब के सब सामग्री फ्री में उपलब्ध कराया जाता है धन्यवाद !

Corona's free booster dose will be available from today | आज से मिलेगा कोरोना का मुफ्त बूस्टर डोज | बूस्टर डोज को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

आज से मिलेगा कोरोना का मुफ्त बूस्टर डोज

पटना. राज्य में बुधवार से सभी सरकारी अस्पतालों में सभी वयस्कों के लिए कोरोना रोधी टीके का बूस्टर डोज (तीसरा डोज) मुफ्त मिलेगा. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश जारी कर दिया गया है. अब जिन लोगों का दूसरा डोज लेने का समय नौ माह पूरा हो गया है, वे किसी भी सरकारी अस्पताल में मुफ्त में बूस्टर डोज ले सकते हैं. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राज्य के सभी वर्गों के लोगों को मुफ्त में बूस्टर डोज देने का निर्णय लिया गया है. जल्द ही इसे अभियान मोड में चलाया जायेगा, जिससे सभी लोगों को जल्द सुरक्षित किया जा सके.

आज से मिलेगा कोरोना का मुफ्त बूस्टर डोज  बूस्टर डोज को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
www.BharatiBhawan.org

बूस्टर डोज को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

बिहार सरकार की ओर से एक और अहम फैसला लिया गया कि राज्य के छह करोड़ लोगों को कोविड की फ्री में बूस्टर डोज दिया जाएगा। इसके लिए 1 हजार 314 करोड़ का फंड भी अलॉट कर दिया गया। कोरोना वैक्सीन के दो डोज पहले ही बिहार में मुफ्त दिये गए हैं। अब तीसरे यानी बूस्टर डोज के लिए भी सूबे के लोगों को कोई चार्ज नहीं देना होगा।
केंद्र की ओर से 60 साल से ऊपर के लोगों, स्वास्थ्य और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज पहले से ही फ्री दिया जा रहा है। इस बीच बिहार सरकार ने 18 से 59 साल के लोगों के लिए भी बूस्टर डोज फ्री कर दिया है। इस तरह से बिहार में हर उम्र के लोग फ्री बूस्टर डोज का लगवा सकेंगे।

Post a Comment

0 Comments