Header Ads Widget

New Post

6/recent/ticker-posts
Telegram Join Whatsapp Channel Whatsapp Follow

आप डूुबलिकेट वेबसाइट से बचे दुनिया का एकमात्र वेबसाइट यही है Bharati Bhawan और ये आपको पैसे पेमेंट करने को कभी नहीं बोलते है क्योंकि यहाँ सब के सब सामग्री फ्री में उपलब्ध कराया जाता है धन्यवाद !

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर टॉपर वेरिफिकेशन शुरू - टॉपर लिस्ट जारी | Bihar Board Inter Topers List 2024

 

Bihar Board Inter Topers List 2024

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर टॉपर वेरिफिकेशन शुरू - इंटर में टॉपर्स की सूचि में जिले के बच्चे आ सकते है | बोर्ड ने कई छात्रों की थ्योरी और प्रैक्टिकल की कॉपियां मंगाई है | रविवार देर शाम इसे लेकर थ्योरी और प्रैक्टिकल मूल्यांकन केंद्र निर्देशक को पत्र भेजा गया | सोमवार को मूल्यांकन केन्द्रों पर बिहार बोर्ड की टीम पहुंचेगी | थ्योरी और प्रैक्टिकल के सभी मूल्यांकन केंद्र निर्देशकों को इसे लेकर सोमवार को केंद्र पर उपस्थित रहने का निर्देश मिला है |

मूल्यांकन केन्द्रों पर टॉपर्स की तलाश में आज आएगी टीम 

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 की प्रायोगिक परीक्षा की मूल्यांकित एवं संधारित कुछ उत्तरपुस्तिकाओं के रोल कोड, क्रमांक, विषय, विषय कोड (संख्यात्मक) एवं प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों का कोड एवं नाम की सूची भेजी गई है। इसी प्रकार सैद्धान्तिक परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का बैग नंबर, बार कोड नंबर, विषय, विषयकोड (संख्यात्मक) की सूची डीईओ एवं संबंधित मूल्यांकन केन्द्र निदेशक को ई-मेल की गई है।

मूल्यांकन केन्द्रों के निदेशक रहेंगे मौजूद कॉपी का सीलबंद पैकेट दूत को देने का निर्देश

उन उत्तरपुस्तिकाओं को जिला के मूल्यांकन केन्द्रों एवं प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों से प्राप्त करने के लिए समिति कार्यालय से विशेष दूत की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो सोमवार को सुबह से उपस्थित रहेंगे। जिले के मूल्यांकन केन्द्रों के निदेशक व प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि वे समिति द्वारा प्रतिनियुक्त विशेष दूत को सूची में निर्दिष्ट उत्तरपुस्तिका का सीलबंद पैकेट विशेष दूत को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा देंगे।

Name of Board

Bihar Board

Result

Inter Result 2024

Session

2022-24

Inter Result Declared

Coming Soon

Official Website

Click Here

इंटर में 57972 परीक्षार्थी हुए थे शामिल

एक फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू हुई थी। इसमें कुल 57972 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। छात्रों की संख्या 28626 और छात्राओं की 29346 थी। 66 केन्द्रों पर इंटर की परीक्षा ली गई थी। जिले में इंटर की कॉपी जांच को लेकर छह मूल्यांकन केन्द्र बनाए गए थे। 72 केन्द्रों पर प्रैक्टिकल की परीक्षा ली गई थी। कल बोर्ड की टीम केन्द्रों पर पहुंचेगी। प्रैक्टिकल की कॉपी से पता चलेगा कि कितने बच्चे जिले के टॉपर्स सूची में संभावित हैं।

इंटर टॉपर्स का इंटरव्यू जल्द होगा शुरू

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जल्द जारी करेगा. इसके लिए तैयारी शुरू हो गयी है. तैयारी के क्रम में टॉपर्स का इंटरव्यू जल्द शुरू हो रहा है. 100 से अधिक स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. इंटरव्यू के लिए पैनल तैयार कर लिया गया है. आर्ट्स, साइंस व कॉमर्स के लिए अलग-अलग पैनल तैयार किया गया है. इंटरव्यू समाप्त होने के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा.

Bihar Board

Inter Result 2024

Official Update

Click Here

Telegram Channel

Click Here

WhatsApp Channel

Click Here

Youtube

Click Here


Post a Comment

0 Comments